फ्लैमिंगो

चेल्सी: एड्रियन मुटू ट्रांसफर रेटेड

रोमानियाई स्ट्राइकर एड्रियन मुटू बड़े पैसे के लिए चेल्सी चले गए और उन्होंने क्लब में अपने करियर की शुरुआत सही रास्ते पर की, जब तक कि बहुत सारे विवादों के बीच चीजें उनके लिए डाउनहिल नहीं हो गईं। पश्चिम लंदन में अपने प्रवास के दौरान ज्यादातर बार गलत कारणों से एड्रियन मुटू अखबारों से दूर नहीं थे। अंग्रेजी प्रकाशन फुटबॉल लंदन के एक लेख के अनुसार रोमन अब्रामोविच के शासनकाल में उनके स्थानांतरण को सबसे खराब में से एक के रूप में दर्जा दिया गया है।


2003 में क्लब में अब्रामोविच क्रांति की शुरुआत में चेल्सी ने इतालवी सीरी ए साइड पर्मा से एड्रियन मुटू पर हस्ताक्षर किए। ब्लूज़ ने पर्मा से अपने स्थानांतरण को सुरक्षित करने के लिए £ 15.8m का भुगतान किया था और खिलाड़ी अगले वर्ष क्लब छोड़ देगा।

दिलचस्प बात यह है कि गोल के सामने मुटू का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा 27 चेल्सी खेलों में दस गोल के साथ, लेकिन 2004 में उनका बाहर होना काफी हद तक उनके साथ जुड़े ड्रग विवाद के कारण था। कोकीन के लिए एक दवा परीक्षण में विफल होने के तुरंत बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

चेल्सी और मुटू के बीच बाद में चीजें गड़बड़ हो गईं क्योंकि अनुबंध के उल्लंघन के लिए रोमानियाई फुटबॉलर के खिलाफ 10 साल की कानूनी कार्रवाई की गई थी। मुटू को दोषी पाए जाने के बाद क्लब को £14.5m का भुगतान करने का आदेश दिया गया था।

एड्रियन मुटू के अलावा, अब्रामोविच युग के तहत सबसे खराब चेल्सी साइनिंग की सूची बनाने वाले अन्य खिलाड़ी अर्जेंटीना हैंनाटककार जुआन सेबेस्टियन वेरोन, स्कॉट पार्कर, असियर डेल हॉर्नो, जिरी जारोसिक, स्लोबोडन राजकोविच, एंड्री शेवचेंको, यूरी झिरकोव, फर्नांडो टोरेस और केपाअरिज़ाबलागा।

चेल्सी ने स्पैनिश गोलकीपर केपाअरिज़ाबलागा को अपने इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया, जब उन्होंने एथलेटिक बिल्बो में £71m से अधिक के अपने रिलीज़ क्लॉज का भुगतान किया, लेकिन वह चेल्सी के लक्ष्य में आश्वस्त नहीं थे, जिससे क्लब ने पिछली गर्मियों में सेनेगल के शॉट स्टॉपर एडौर्ड मेंडी को साइन करने में पैसा खर्च किया। £24m के सौदे में। स्टैमफोर्ड ब्रिज में पहली पसंद के गोलकीपर के रूप में मेंडी ने केपाटो से आगे बढ़कर अपनी जगह बना ली है।

टैग:

टिप्पणियाँ बंद हैं।