टी२०कैशमीरप्राथमिकलिगजीवितस्कोर

एड्रियन मुटू अब कहाँ है?

एड्रियन मुटू एक रोमानियाई सुपरस्टार थे जो एक दुर्भाग्यपूर्ण डोपिंग परीक्षण के बाद अनुग्रह से घास पर गिर गए, जिसने इंग्लैंड में अपना समय बर्बाद कर दिया। उन्होंने 2004 में कोकीन का उपयोग करने के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और बाद में उन्हें चेल्सी से बर्खास्त कर दिया गया। हालांकि इसने क्लबों को उनके लिए लाइन में खड़ा होने से नहीं रोका, खिलाड़ी ने अंत में सेवानिवृत्त होने से पहले इटली में एक शानदार समय बिताया।

https://pbs.twimg.com/media/EaOK2UgXYAArGBY?format=png&name=900×900

 

मुटू ने 2003 में पर्मा से चेल्सी के लिए 16 मिलियन पाउंड से अधिक के सौदे पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने अपने पहले चार मैचों में चार गोल किए, और ऐसा लग रहा था कि वह क्लब में शीर्ष के लिए नियत थे। उन्होंने बाकी सीज़न के लिए फॉर्म के लिए संघर्ष किया; प्रतिबंधित पदार्थों के उपयोग के लिए सात महीने के लिए प्रतिबंधित होने से पहले उन्हें नए कोच जोस मोरुटिन्हो द्वारा लगभग बेच दिया गया था। उन्हें 16 मिलियन पाउंड के चेल्सी मुआवजे का भुगतान करने का आदेश दिया गया था, जो कि पर्मा से उनका पूर्ण हस्तांतरण शुल्क था।

 

फिओरेंटीना जाने से पहले उन्होंने जुवेंटस के लिए हस्ताक्षर किए, जहां उन्होंने अपने करियर को पुनर्जीवित किया . उन्होंने फ्लोरेंस क्लब के लिए 143 प्रदर्शनों में 70 गोल किए, इससे पहले कि वह एक और डोपिंग परीक्षण में विफल रहे, जिसका मतलब नौ महीने का एक और लंबा प्रतिबंध था। अजैसियो जाने से पहले उन्होंने सेसेना के साथ इटली में एक साल बिताया। वह वापस रोमानिया गए, जहां उन्होंने एफसी पेट्रोलुल प्लोएस्टी के लिए खेला।

 

इन दिनों वह कुछ टीमों को कोचिंग देने की कोशिश कर रहे हैं . उन्होंने एक साल के लिए अल वाहदा एफसी को कोचिंग दी, जहां उन्होंने रोमानियाई U21 जॉब कैम कॉलिंग से पहले बहुत अच्छा समय बिताया। एड्रियन मुटू का करियर "क्या हुआ अगर" का है, क्योंकि वह एक महान खिलाड़ी थे जिन्होंने बहुत सारे गलत निर्णय लिए।

 

मुटू को अपने करियर में तमाम परेशानियों का सामना करने के बावजूद चार बार रोमानियाई खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। वह अभी भी रोमानियाई महान गोल स्कोरर बने हुए हैं, और यूरोपीय प्रतियोगिताओं में सात अलग-अलग टीमों के लिए स्कोर करने वाले दूसरे व्यक्ति हैं।

टैग:

टिप्पणियाँ बंद हैं।